Wednesday, January 1, 2020

SSC Constable का संशोधित रिजल्ट जारी, PET के लिए और 19734 उम्मीदवार शॉर्टलिस्टेड

SSC Constable GD result : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (एसएससी) (SSC) ने कांस्टेबल जीडी (Constable GD) का रिजल्ट संशोधित किया है। संशोधित रिजल्ट (revised result) के तहत 19 हजार 734 और उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें 8 हजार 588 महिला और 11 हजार 146 पुरुष हैं। अब इन उम्मीदवारों को शारीरिक धीरण परीक्षण (physical endurance test) (पीईटी) (PET) में शामिल होना होगा। पहले जारी किए गए रिजल्ट के अनुसार, 5 लाख 35 हजार 169 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

हाल ही में एसएससी ने नोटिस जारी कर कहा था, गृह मंत्रालय ने 60 हजार 210 वेकेंसी की सूचना दी थी। कुछ राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में रिक्तियों के संशोधन के कारण, अतिरिक्त उम्मीदवारों को 1:10 के अनुमानित अनुपात में शॉर्टलिस्ट किया गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 19 हजार 734 अतिरिक्त उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। आयोग ने नए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है।

उम्मीदवार इन स्टेप्स के जरिए लिस्ट देख सकते हैं :
-आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘Constable GD result..’ पर क्लिक करें

-पीडीएफ फाइल खुलेगी, अपना रोल नंबर देखें

इन उम्मीदवारों के लिए कॉल लेटर अभी जारी नहीं किए गए हैं। इन्हें जल्द ही crpf.gov.in पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। शारीरिक धीरण परीक्षण (physical endurance test) (पीईटी) (PET) में उम्मीदवारों को इसे पास करने के लिए दौड़ में शामिल होना होगा। पुरूष उम्मीदवारों को 5 किलोमीटर दौड़ 24 मिनट में पूरी करनी होगी, जबकि महिला उम्मीदवारों को 1.6 किलोमीटर की दौड़ को पूरा करने के लिए 8.30 मिनट दिए जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/35k8isp

No comments:

Post a Comment