Saturday, January 4, 2020

SSC CHSL 2019: एसएससी ने जारी की महत्वपूर्ण सूचना, आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2020

SSC CHSL 2019: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाली गई कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2020 है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आखिरी तारीख से पहले आयोग ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। अंतिम तिथि के नजदीक सर्वर संबंधी समस्या से बचने के लिए आवेदन जल्द से जल्द करें।

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस की मानें तो सीएचएसएल के लिए जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर 10 जनवरी से पहले आवेदन करें, क्योंकि अक्सर आखिरी समय में वेबसाइट क्रैश हो जाती है जिसकी वजह से अभ्यर्थियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीएचएसएल भर्ती के जरिए पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, एलडीसी क्लर्क और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए वो सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जो 12वीं पास हैं। बिना 12वीं पास अभ्यर्थी इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, एलडीसी क्लर्क और डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर अभ्यर्थियों का चयन 2 चरणों की परीक्षा के बाद किया जाएगा. पहला पेपर ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा, जबकि दूसरा पेपर डिस्क्रिप्टिव मोड में आयोजित किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36qWO7I

No comments:

Post a Comment