Monday, June 17, 2019

पुलिस कांस्टेबल के 10 हजार पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी, नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी : यहां पढ़ें

Latest Govt Jobs 2019 : गुजरात में 10 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भर्ती के संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक गुअजरत में पुलिस बल की स्वीकृति संख्या 99243 है वहीं करीब 17200 पद रिक्त है। 2014 में पुलिस महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीट आरक्षित करने की घोषणा की गई थी।

Read More : Govt Jobs 2019 - पटवारी के 588 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, यहां पढ़ें

गुजरात सरकार राज्य में 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों की भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगी। वह यहां पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में लोकरक्षक दल के जवानों की पासिंग-आउट परेड की समीक्षा करने के बाद गृह मंत्री ने जानकारी दी। गृह राज्यमंत्री के अनुसार पिछले 10 वर्षों में राज्य में लगभग 50,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती की गई। लेकिन गुजरात पुलिस विभाग में अधिक कर्मियों की आवश्यकता है और सीएम विजय रूपानी ने 10,000 से अधिक कर्मियों की भर्ती के प्रस्ताव पर अपनी सहमति दी है।

Read More :Govt Jobs 2019 - ग्राम सचिव के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें

मंत्री के अनुसार, शिक्षित कर्मियों को शामिल करने के कारण पिछले कई वर्षों में राज्य पुलिस विभाग की दक्षता और कार्यप्रणाली में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, "राज्य में अपराधों की पहचान की सटीक जांच और बढ़ती दर के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके लिए पुलिस प्रशिक्षण स्कूलों को आधुनिक हथियार और नवीनतम तकनीक से लैस किया जा रहा है। भर्ती संबंधित आधिकारिक जानकारी के लिए ऑनलाइन जॉब पोर्टल पर जाएं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2WI5vER

No comments:

Post a Comment