Thursday, August 15, 2019

Staff Selection Commission: SSC में निकली बंपर भर्ती, 31 अगस्त तक करें आवेदन

Staff Selection Commission: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 1350 पदों पर भर्ती (SSC JE Recruitment 2019) की विज्ञप्ति जारी की है। यह नियुक्तियां नौ जोन के लिए होनी हैं। इसके तहत टेक्निशियन, क्लर्क, फार्मासिस्ट, लैबोरेटरी असिस्टेंट, नर्सिंग अर्दली सहित अन्य पदों पर नौकरी मिलेगी। अभ्यर्थियों का चयन कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक होंगे। इस भर्ती का अभ्यर्थियों को कई महीनों से इंतजार था।

थल सेना में इंजीनियर बनने का मौका
थल सेना में इंजीनियर बनने का युवाओं के पास अच्छा मौका है। सेना में इंजीनियर के 191 पदों पर भर्ती होगी। सेना सभी भर्तियां शार्ट सर्विस कमीशन (SSC) के आधार पर करेगी। कोर्स की शुरूआत अप्रैल 2020 में होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त हैं। इसमें सिविल इंजीनियर के 46, मैकेनिकल के 14, इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रोनिक्स के 22, एरोनॉटिकल/ बैलिस्टिक/ एवियोनिक्स के 12, कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग/ कम्प्यूटर टेक्नोलॉजी/ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/ एमएससी (कम्प्यूटर साइंस) के 44, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशन/ सेटेलाइट कम्यूनिकेशन पद के 23, इलेक्ट्रॉनिक्स/ ऑप्टो इलेक्ट्रॉनिक्स/ फाइबल ऑप्टिक्स/ माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स एंड माइक्रोवेव के आठ, प्रो़डक्शन इंजीनियरिंग के तीन, आर्किटेक्चर/ बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी के तीन पद शामिल है। आवेदन फॉर्म में दर्ज की गई योग्यता और अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

BRO ने भी मांगे आवेदन
बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने विभिन्न श्रेणी के कुल 337 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। ये सभी पद ऑर्गेनाइजेशन की जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (बीआरओ) में भरे जाएंगे। आवेदन डाक से करना होगा। इन पदों के लिए 10वीं पास, 12वीं पास अथवा स्नातक पास उम्मीदवार संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट या डिग्री रखने पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 16 सितम्बर तक कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा/ स्किल टेस्ट/ फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के जरिए होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MlhCae

No comments:

Post a Comment