Saturday, August 17, 2019

Punjab Postal Circle Recruitment 2019: पंजाब सरकार में निकली 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Punjab Postal Circle Recruitment 2019 : पंजाब सरकार ने 10वीं पास युवाओं को खुशखबरी देते हुए उनके लिए भर्ती की घोषणा करते हुए ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। सूचना के अनुसार पंजाब पोस्टल सर्किल रिक्रूटमेंट में ग्रामीण डाक सेवक के 851 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें EWS श्रेणी के लिए 51, OBC के लिए 153 तथा SC के लिए 210 पद आरक्षित रखे गए हैं।

ये है आवश्यक योग्यता
भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, साथ ही 10वीं कक्षा में आवेदक के पास गणित तथा अंग्रेजी विषय का होना अनिवार्य है। सफल आवेदकों का चयन 10वीं कक्षा के अंकों के आधार पर किया जाएगा।

Govt Jobs के लिए आवेदन फीस
सामान्य श्रेणी, OBC तथा पुरुष वर्ष के EWS आवेदकों को 100 रुपए की आवेदन फीस अपने आवेदन के साथ जमा करवानी होगी। SC, ST, PWD एवं महिला आवेदकों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है।

ये है आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि
भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरना 5 अगस्त 2019 से आरंभ हो चुके हैं तथा अंतिम तिथि 4 सितंबर 2019 तक रखी गई है।

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक युवाओं को आधिकारिक वेबसाइट http://appost.in/ पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। वे चाहे तो सीधे ही https://indiapostgdsonline.in/phase3/fee.aspx ओपन कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। आवेदन के बाद फीस जमा करवानी है और अंत में फॉर्म को सब्मिट करना है। फॉर्म के साथ आवेदकों को अपना पासपोर्ट साइज फोटो (जिसकी फाइल साइज 50 KB तक हो) तथा सिग्नेचर की स्कैन कॉपी (जिसकी फाइल साइज 20 KB तक हो) भी अपलोड करनी होगी। इसके बाद ही आवे़दन सबमिट हो सकेगा।

अधिक जानकारी के लिए http://appost.in/ पर देखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YTVdHH

No comments:

Post a Comment