Sunday, August 25, 2019

Govt Jobs: DRDO में इंजीनियर-साइंटिस्ट के लिए करें आवेदन, ये हैं डिटेल्स

Govt Jobs: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) के रिक्रूटमेंट एंड एसेसमेंट सेंटर ने साइंटिस्ट ‘बी’ और एग्जिक्यूटिव इंजीनियर के 290 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये नियुक्तियां डीआरडीओ, डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (DST), एयरोनॉटिकल डवलपमेंट एजेंसी (ADA) गेलिअम आर्सेनिड एनेबलिंग टेक्नोलॉजी सेंटर (GAETEC) के इन चार संस्थानों के लिए होंगी। आवेदन प्रक्रिया 10 अगस्त, 2019 से शुरू हो चुकी है। आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि 30 अगस्त, 2019 निर्धारित की गई है।

चयन का आधार
आवेदकों की स्क्रीनिंग गेट कॉर्ड 2017-18-19 के आधार पर की जाएगी। इसके बाद चयनित आवेदकों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जिन पदों के लिए गेट आवश्यक नहीं है उनकी स्क्रीनिंग संबंधित विषय के अंकों के आधार पर होगी। चयनितों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद फाइनल लिस्ट निकाली जाएगी।

परीक्षा शुल्क
सामान्य और ईडब्ल्यूएस ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा जबकि एससी, एसटी, दिव्यांगों के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं होगा। गैर आरक्षित वर्ग (सामान्य वर्ग) द्वारा शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है।

ऑनलाइन आवेदन
वेबसाइट की अधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर लॉगइन करें। संबंधित विज्ञापन खुलेगा। इसे पढक़र अपनी योग्यता की जांच कर लें। अपने सभी संबंधित प्रमाण पत्रों की स्व-हस्ताक्षरित स्कैन कॉपी को तय जगह पर अपलोड करना होगा। प्रमाण पत्रों की स्कैन कॉपी का साइज 500 केबी से ज्यादा बड़ी नहीं होना चाहिए। फोटो को अपलोड करने के बाद अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PegQxU

No comments:

Post a Comment