Monday, August 5, 2019

Govt Jobs: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Govt jobs : इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के पदों को भरने के लिए रिक्तियां घोषित की गई हैं। कुल 104 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इन पदों को भरने के लिए लॉ ग्रेजुएट उम्मीदवारों से आवेदन पत्र मांगे गए हैं। इन पदों को अनुबंध के आधार पर भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार डाक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। डाक से आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 08 अगस्त 2019 है।

ये भी पढ़ेः दोस्त से सिर्फ 25 रुपए उधार लेकर भागे लड़के ने यूं खड़ा किया अपना साम्राज्य, पढ़े पूरी कहानी

ये भी पढ़ेः इन 16 सवालों के जवाब आते हैं तो पक्का मिलेगी मोटे पैकेज वाली नौकरी

परीक्षा पैटर्न और चयन
मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा लॉ कॉलेज से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ लॉ में तीन वर्षीय प्रोफेशनल, पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को डाटा एंट्री, वर्ड प्रासेसिंग और कम्प्यूटर ऑपरेशंस की जानकारी होनी चाहिए।

परीक्षा शुल्क व जानकारी
आवेदन शुल्क 300 रुपए देय होगा। इसका भुगतान बैंक ड्राफ्ट के जरिए करना होगा। डीडी रजिस्ट्रार जनरल, हाईकोर्ट ऑफ जूडीकेचर के पक्ष में इलाहाबाद में देय होगा।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर लॉगइन करें। होमपेज खुलने पर नीचे की ओर रिकू्रटमेंट ऑप्शन को क्लिक करना होगा। ऐसा करने पर रिक्तियों से संबंधित जारी किया गया विज्ञापन खुल जाएगा। इसे अच्छी तरह से पढ़ें और अपनी योग्यता की जांच कर लें। इस विज्ञापन के साथ ही आवेदन पत्र का प्रारूप भी संलग्न किया गया है, इसे डाउनलोड कर लें। आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारियों को दर्ज करें और रंगीन फोटोग्राफ चिपकाकर इलाहाबाद के पते पर भिजवा दें। पते संबंधित जानकारी के लिए वेबसाइट देखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YJNJCi

No comments:

Post a Comment