Thursday, August 8, 2019

Govt Jobs: राजस्थान सरकार में भर्ती की फर्जी खबर हुई वायरल, जानें सच

Govt jobs : इन दिनों सोशल मीडिया पर राजस्थान सरकार के स्वायत्त शासन विभाग में निकली सफाई कर्मचारियों की भर्ती का विज्ञापन वायरल हो रहा है। बहुत सी छोटी वेबसाइटें भी इसे शेयर कर रही हैं, उल्लेखनीय है कि यह विज्ञापन तथा खबर पूरी तरह से गलत तथा निराधार है। राजस्थान सरकार ने ऐसा कोई भी विज्ञापन अभी जारी नहीं किया है अतः एक्सपर्ट्स द्वारा अभ्यर्थियों को सलाह दी जा रही है कि इसके लिए फीस जमा न कराएं न ही फॉर्म भरें।

ये भी पढ़ेः अगर आजमाएंगे ये टिप्स तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

ये भी पढ़ेः 4 मंत्र जो बदल देंगे आपकी तकदीर, बिजनेस में होगा जबरदस्त फायदा

ये कहा गया है विज्ञापन में
विज्ञापन में कहा गया है कि राजस्थान राज्य के 184 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु मुख्य नगरपालिका अधिकारियों की ओर से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यही नहीं, इस खबर में आवश्यक अहर्ताएं भी बताई गई हैं जिनके अनुसार फॉर्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थी को राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ेः 12वीं पास वालों के लिए ये हैं शानदार कॅरियर, बरसेगा पैसा, होंगे मालामाल

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

विज्ञापन के अनपसार आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए एवं उसके पास किसी नगर पालिका/ परिषद/ निगम, केन्द्र/ राज्य सरकार के विभागों, स्वायत्तशाषी व अर्द्धशासकीय संस्थाओं में संवेदकों अथवा प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई करने का एक वर्ष का अनुभव भी हो। आवेदन करने की तिथी भी दी गई है और आवेदन के साथ के लिए 100 रुपए का रेखांकित पोस्टल ऑर्डर भेजने की भी सलाह दी गई है।

विज्ञापन के अंत में लिखी है सबसे महत्वपूर्ण बात
सोशल मीडिया पर जो विज्ञापन शेयर किया जा रहा है, उसके सबसे अंत में बोल्ड अक्षरों में लिखा है, "अधिकृत जानकारी के लिए विभाग की विज्ञप्ति देखें प्रकाशक/ विक्रेता की कोई जिम्मेदारी नहीं है।"

ऐसे में यही बेहतर होगा कि जॉब की डिटेल्स के लिए आप विभाग की वेबसाइट देखते रहे तथा सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फेक खबरों से सावधान रहें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ZIcm3z

No comments:

Post a Comment