Wednesday, August 14, 2019

Latest Government Job: NHM में निकली हेल्थ ऑफिसर्स की भर्ती, आज ही करें अप्लाई

Latest Government Job: हरियाणा स्टेट हैल्थ सोसायटी ने नेशनल हेल्थ मिशन के तहत मिड लेवल हेल्थ प्रोवाइडर्स-कम-कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार 328 पदों के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 15 अगस्त 2019 तक या उससे पहले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा। लिखित परीक्षा 18 अगस्त, 2019 को होगी।

जरूरी योग्यता
सरकारी या मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी की रेगुलर डिग्री होनी चाहिए, जो काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन (हरियाणा) या सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन या किसी अन्य स्टेट काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन
भर्ती में शामिल होने के इच्छुक आवेदक वेबसाइट http://www.nrhmharyana.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। लॉगइन करके एजूकेशनल डिटेल्स भरें। साइन, जाति आदि जानकारियां भरें और अंत में पेमेंट करें। फोटो और सिग्नेचर की साइज चैक करके ही अपलोड करें।

आवेदन शुल्क और आयु
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानकों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 25,000 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। इन पदों के लिए कोई आवेदन शुल्क देय नहीं होगा।

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर करवाया जाएगा। परीक्षा 18 अगस्त और काउंसलिंग 20 अगस्त को लाजपतराय भवन, सेक्टर नंबर-15, चंडीगढ़ में करवाई जाएगी। मेडिकल के क्षेत्र में अच्छा अनुभव रखने वाले और दक्ष उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MgxWck

No comments:

Post a Comment