Saturday, July 13, 2019

कनिष्ठ लिपिक के 801 पदों पर होगी भर्ती, सरकार ने दी मंजूरी

Rajasthan Clerk Recruitment 2019 : जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन लोगों के लिए खुशखबरी है। बजट में नौकरियों की घोषणा के चंद दिनों बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने कनिष्ठ लिपिक (Junior Clerk) के 801 पदों को मंजूरी दे दी है। ये पद कृषि उपज मंडी समितियों में भरे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने पदों के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) को भिजवाई जाने वाली संशोधित सूची को मंजूरी दे दी है।

प्रदेश के मुखिया अशोग गहलोग ने ट्वीट कर इन पदों की भर्ती को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा गौरतलब है कि पिछली सरकार ने अति पिछड़ा वर्ग को पांच प्रतिशत एवं सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को दस प्रतिशत आरक्षण किए जाने के प्रावधान के बाद प्रदेश सरकार ने संशोधित पदों को लेकर नए सीरे से मंजूरी प्रदान की है।

संशोधित मंजूरी के बाद गैर अनुसूचित क्षेत्र और अनुसूचित क्षेत्र के क्रमश: 757 एवं 44 पदों को जल्द भरा जाएगा। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे और साथ ही राजस्व कार्यों को गति मिलेगी। इसके अलावा छबड़ा एवं कालीसिंध पावर प्रोजेक्ट के लिए 220 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए भी सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ldLQQc

No comments:

Post a Comment