Friday, July 19, 2019

Govt Jobs: 10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, 64000 रुपए होगी सैलेरी

Govt Jobs: माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने 366 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये नियुक्तियां रिगर और इलेक्ट्रिशियन के पदों के लिए की जाएंगी। ये भर्तियां दो साल के अनुबंध पर होंगी। बाद में जरूरत के अनुसार बढ़ाई जा सकेगी। आवेदन की अंतिम तारीख 26 जुलाई है। रिगर के कुल 217 पदों में से अनारक्षित-101, ईडब्ल्यूएस- 20, ओबीसी-57, एससी-20, एसटी-19 के हैं, जबकि इलेक्ट्रिशियन के 149 पदों में से अनारक्षित- 66, ईडब्ल्यूएस-14, ओबीसी- 43 (चार पद बैकलॉग), एससी-14 और एसटी के 12 पद होंगे।

आवश्यक योग्यता
दसवीं पास कोई भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड का प्रमाणपत्र होना चाहिए। यही नहीं उम्मीदवार को कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है। अनुभव प्रमाणपत्र पर्सनल या एचआर डिपार्टमेंट की तरफ से जारी किया होना चाहिए। नियमों के अनुसार अनुभव के 20 अंक प्रदान किए जाएंगे। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 17,000 से 64,360 रुपए वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 और अधिकतम 38 वर्ष रखी गई है। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

परीक्षा शुल्क व अन्य जानकारी
उम्मीदवार से प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी की जाएगी और चयनित उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को ट्रेड टेस्ट देना होगा। अंतिम चयन सूची लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट और अनुभव में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। लिखित परीक्षा को 30, अनुभव को 20 और ट्रेड टेस्ट को 50 फीसदी की वेटेज दी जाएगी। जिस भी उम्मीदवार की संबंधित विषय के साथ सामान्य ज्ञान अच्छा होगा, उसके चयन की उम्मीद ज्यादा होगी।

करें ऑनलाइन अप्लाई
सबसे पहले www.mazagondock.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर करियर्स सेक्शन में जाकर ‘करियर-नॉन एग्जिक्यूटिव’ लिंक पर क्लिक करें। इससे रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा। इसमें नाम-पता, मोबाइल समेत अन्य जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। शुल्क का भुगतान करें और अंत में कंप्यूटर जेनरेटेड फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

परीक्षा का शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा। एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है। महिला और दिव्यांग उम्मीदवार भी परीक्षा शुल्क से मुक्त होंगे। भुगतान ऑनलाइन या बैंक चालान के माध्यम से किया जा सकता है। ध्यान रहे, एक बार आवेदन के बाद संशोधन का कोई भी मौका नहीं मिलेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XRdTHz

No comments:

Post a Comment