Wednesday, July 17, 2019

12वीं पास के लिए निकली लैब टेक्नीशियन की सरकारी नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

Govt Jobs: झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी में लैब टेक्नीशियन सहित कुल 155 पदों के लिए योग्य आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इनमें काउंसलर के पद भी शामिल हैं। ये नियुक्तियां अलग-अलग कार्यक्षेत्र के लिए अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। डाक से आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 24 जुलाई 2019 है। हर तरह के आरक्षण और आयु सीमा में छूट का लाभ सिर्फ झारखंड के मूल निवासियों को मिलेगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आएंगे।

ये भी पढ़ेः 12वीं पास वालों के लिए ये हैं शानदार कॅरियर, बरसेगा पैसा, होंगे मालामाल

ये भी पढ़ेः अगर आजमाएंगे ये टिप्स तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

उम्मीदवार वेबसाइट (www.jsacs.org.in) पर लॉगइन करें। कॅरियर सेक्शन में जाकर रिक्तियों से संबंधित विज्ञापन खोलें। इसे ठीक से पढ़ें और पद के अनुसार अपनी योग्यता की जांच लें। अब विज्ञापन में दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। आवेदन की एक कॉपी जरूर संभालकर रख लें।

ये भी पढ़ेः 4 मंत्र जो बदल देंगे आपकी तकदीर, बिजनेस में होगा जबरदस्त फायदा

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

पदों के लिए योग्यता
सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई है। जैसे लैब टेक्नीशियन के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री प्राप्त हो या बारहवीं पास होने के साथ मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा हो। काउंसलर के लिए सोशल वर्क, सोशियोलॉजी, ह्यूमन डवलपमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। उपरोक्त विषयों में ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त होने के साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। सभी पदों के लिए अधिकतम आयु 62 वर्ष और वेतन 13 हजार रुपए निर्धारित किया गया है।

एग्जाम पैटर्न और पता
योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा अथवा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। ध्यान रखें कि परीक्षा शुल्क 500 रुपए रखा गया है। इसका भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से कर सकते हैं। यह ड्राफ्ट ‘झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी’ के पक्ष में रांची में देय होगा। आवेदक अपना आवेदन एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ ...(आवेदित पद का नाम) लिखकर 24 जुलाई तक इस पते पर भेज दें-

द प्रोजेक्ट डायरेक्टर,
झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी,
डिपार्टमेंट ऑफ हैल्थ एंड फैमिली वेलफेयर,
गवर्मेंट ऑफ झारखंड,
सदर हॉस्पिटल कैम्पस,
पुरुलिया रोड, रांची-834001



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2JAd8K8

No comments:

Post a Comment