Sunday, July 14, 2019

आंगनवाड़ी महिला पर्यवेक्षिका के 2 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Bihar Anganwadi Bharti 2019 : बिहार समेकित बाल विकास सेवा योजना अंतर्गत आंगनवाड़ी में महिला पर्यवेक्षिका के 2276 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। वर्तमान में संशोधित नियमों के अंतर्गत 3034 रिक्तियों में से 50 फीसदी सीधी भर्ती से भरे जाएंगे, और 50 फीसदी पहले से कार्य कर रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में से ही भरे जाएंगे। भर्ती अनुबंध आधारित है। रिक्तियां जिलेवार भरी जाएंगी।

Bihar Anganwadi Bharti 2019 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
Bihar Anganwadi Bharti 2019 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

इच्छुक योग्यताधारी उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट http://fts.bih.nic.in/lsrec/ के माध्यम से नियत तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। उक्त पदों के लिए केवल महिला आवेदन ही आवेदन के योग्य है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को स्वयं को रजिस्टर करना होगा। इसके बाद लॉगिन के जरिए आवेदन करना होगा। आवेदक को अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करवाना होगा। आवेदन में मांगी गई एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सहित पूरी जानकारी सही से भरें। अपनी हाल ही की खींची हुई फोटो और साइन अपलोड करें। फॉर्म भरकर सबमिट करने के बाद हार्ड कॉपी का प्रिंट जरूर लेकर रखें।

जिन महिला आवेदकों के पास अनुभव प्रमाण पत्र हैं वो नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। आवेदन पत्र भरने की पूरी जानकारी आप नोटिफिकेशन में दी हुई हैं। इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम योग्यता दसवीं पास है। अगर आवेदक की योग्यता इससे ज्यादा है तो उसे बोनस अंक दिए जाएंगे। बता दें कि चुनें जाने पर महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को 12 हजार रुपए मासिक सैलरी मिलेगी इसके अलावा 40 रुपए यात्रा भत्ता (अधिकतम 1 हजार रुपए) भी देय होगा। इसके अलावा रविवार और राजपत्रित छुट्टी को छोड़कर साल में 12 अतिरिक्त छुट्टियां मिलेंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LSfq8Z

No comments:

Post a Comment