Friday, March 27, 2020

UPPSC PCS Main Exam Form Date : यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए अब 19 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

UPPCS Main Exam 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संयुक्त राज्य /प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य/विशेष चयन) मुख्य परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन भरे गए आवेदन फॉर्म की हार्ड कापी जमा करने की तिथि 19 अप्रैल 2020 तक बढ़ी दी है। आपको बता दें कि आवेदन हार्ड कॉपी जमा कराने की अंतिम तिथि, मुख्य परीक्षा के प्रारंभ होने की एक दिन पूर्व तक है। कोविड– 19 की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु सम्पूर्ण देश में लॉक डाउन स्थिति के चलते यह तिथि 26 मार्च से बढ़ाकर 19 अप्रैल की गई है।

चयन प्रक्रिया:
चयन के लिए तीन स्तरों पर परीक्षाओं को आयोजित किया जाता है। प्रथम स्तर पर प्रारंभिक परीक्षा, दूसरे स्तर पर मुख्य परीक्षा और तीसरे स्तर पर साक्षात्कार परीक्षा का आयोजन किया जाता है। यह परीक्षा प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाती है।

यूपीपीसीएस मुख्य परीक्षा 2019 का आयोजन 20 अप्रैल से किया जाना प्रस्तावित है। जिसके लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2020 निरधारित है। यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2019 में उन्हीं उम्मीदवारों को शामिल किया जायेगा जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा पास की है और मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निर्धारित तिथि तक आयोग में जमा कर देंगें। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने की स्थिति में परीक्षा तिथि पर भी विचार किया जा सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जरूर देखते रहें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2JpyyIZ

No comments:

Post a Comment