Sunday, March 15, 2020

कोरोना कर्फ्यू: कर्नाटक में 7, 8 और 9वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित, जानें पूरी डिटेल्स

कोरोना कर्फ्यू: दुनिया में कोरोना के कहर से बचने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। देश में सभी अलर्ट जारी किए जाने के बाद राज्य सरकारें भी अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। राज्य सरकारों ने स्कूलों में छुट्टियां कर दी है और इंस्टिट्यूट भी अपने स्तर पर एक निश्चित समय के लिए बंद कर दिए हैं। कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कक्षा 7, 8 और 9वीं कक्षा की परीक्षाओं को 31 मार्च, 2020 तक के लिए स्थगित करने का निर्देश दिया है। परीक्षा की नवीनतम तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएंगी।

शुक्रवार को, प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, मॉल और क्लबों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया। "कर्नाटक में सभी मॉल, सिनेमा हॉल, पब, शादी समारोह और अन्य बड़े समारोहों पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।" स्कूलों की छुट्टियां किए जाने के बाद 7, 8 और 9वीं कक्षा कीपरीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है।


स्वास्थ्य विभाग के तहत आने वाले अस्पतालों में डॉक्टर, कार्यालय कर्मियों, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य स्थायी और अनुबंध कर्मचारियों को सभी सार्वजनिक छुट्टियों पर काम करने का निर्देश दिया गया है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित कई राज्यों ने स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टियां कर दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aXKWvQ

No comments:

Post a Comment