Sunday, March 22, 2020

WBHRB में निकली महिलाओं के लिए 9040 पदों पर भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड (WBHRB) ने स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के अंतर्गत पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य सेवा कैडर में स्टाफ नर्स के रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और पात्र उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से 23 मार्च, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी की आयु 18 से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवश्यक योग्यता
उम्मीदवार का जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी या बेसिक बीएससी (नर्सिंग) या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) कोर्स किसी ऐसे नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल या कॉलेज ऑफ नर्सिंग से किया हुआ होना चाहिए जो भारतीय नर्सिंग काउंसिल और रेस्पॉन्सिव स्टेट नर्सिंग काउंसिल दोनों द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। पश्चिम बंगाल नर्सिंग काउंसिल से महिला या पुरुष नर्स मिडवाइफरी के रूप में पंजीकरण होना जरूरी है। पात्रता संबंधित निर्देशों को समझ कर आवेदन करें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिए गए निर्देश ही मान्य होंगे। मनी ऑर्डर, चेक, बैंक ड्राफ्ट, कैश आदि स्वीकार्य नहीं होंगे। जब तक अपेक्षित आवेदन शुल्क के साथ कोई आवेदन नहीं माना जाएगा। कुल 9333 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें से 9040 पद महिलाओं के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

ऐसे करें अप्लाई
भर्ती के लिए अप्लाई करने की इच्छुक महिलाओं को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट http://wbhrb.in/ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद रिकू्रटमेंट फॉर द पोस्ट ऑफ स्टाफ नर्स पर क्लिक करें। फिर अप्लाई ऑनलाइन का लिंक होगा। उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के साथ फॉर्म की सभी जानकारी भरनी होगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें: http://wbhrb.in/resume/draft-advt-of-staff-nurse-grade-II2020.pdf



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2xfVQyi

No comments:

Post a Comment