Tuesday, March 26, 2019

सहायक अधिशाषी अभियंता पदों के लिए निकली भर्ती, GATE score के जरिए करें अप्लाई

DDA recruitment 2019 : दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से सहायक अधिशाषी अभियंता (assistant executive engineer) (Civil) और सहायक अधिशाषी अभियंता (assistant executive engineer) (electrical/ mechanical) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार GATE 2019 परीक्षा में शामिल हुए थे, वे GATE score के जरिए इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रेल, 2019 को शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट स्रस्रड्ड.शह्म्द्द.द्बठ्ठ पर लॉग इन कर 9 मई, 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। DDA की ओर से निकाली गई भर्ती प्रक्रिया के तहत 14 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को तीन स्तरीय भर्ती परीक्षा से गुजरना होगा।

DDA recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए मांगी न्यूनतम शैक्षिक योग्यता Bachelor of Technology/ Bachelor of Engineering (B.Tech/ BE) है। उम्मीदवारों को GATE score के जरिए अप्लाई करना होगा।

उम्र सीमा : इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

DDA recruitment 2019 : चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को स्टेज 1 (परीक्षा) के लिए शामिल होना होगा। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को इसके बाद फिर से स्टेज 2 (परीक्षा) में शामिल होना होगा। इसके बाद स्टेज 1 और 2 परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को स्टेज 3 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। तीसरे चरण की परीक्षा वर्णनात्मक प्रकार की होगी। इसके अलावा स्टेज 4 के तहत उम्मीदवारों को कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा (computer proficiency test) के लिए भी उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को नौकरी के लिए पात्र होने के लिए संयुक्त स्कोर उत्तीर्ण करने के साथ साथ सभी परीक्षाओं को अलग अलग क्लीयर करना होगा।

DDA recruitment 2019 : न्यूनतम योग्यता अंक
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 40 प्रतिशत अंक हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक क्रमश: 30 और प्रतिशत 35 प्रतिशत अंक हैं। दिव्यांग उम्मीदवारों को न्यूनतम योग्यता अंक में छूट दी जाएगी।

DDA recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-उम्मीदवार 10 अप्रेल, 2019 से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

-आधिकारिक वेबसाइट dda.org.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘jobs’ बटन ढूंढे

-latest jobs के तहत ‘direct recruitment 2019’ लिंक पर क्लिक करें

-application link पर क्लिक करने के बाद नीचे तक स्क्रॉल करें ‘register’ लिंक पर क्लिक करें

जरूरी तारीखें
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत : 10 अप्रेल, 2019

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख : 9 मई, 2019

आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख : 12 मई, 2019



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2TCruLO

No comments:

Post a Comment