Monday, February 27, 2023

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, UPSC ने सहायक निदेशक सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती

UPSC Recruitment 2023 : संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) (यूपीएससी) (UPSC) ने सहायक निदेशक (कैपिटल मार्केट), विशेषज्ञ ग्रेड III (रेडियो निदान, प्रसूति एसं स्त्री रोग, तपेदिक) सहित विभिन्न पदों पर इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 43 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह भर्ती संस्कृति, स्वास्थ्य, श्रम, खान मंत्रालय और गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय के लिए निकाली गई है।

आयु सीमा
आवेदन मिलने की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थियों की आयु सीमा 30 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी और ओबीसी (एनसीएसल) (OBC Non Creamy Layer) अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

पात्रता मापदंड
संबंधित स्ट्रीम में स्नातक/मास्टर डिग्रीधारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुछ पदों के लिए न्यूनतम 2 से 10 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस पुरुष अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपए भरने होंगे। वहीं, एससी/एसटी, दिव्यांग और महिला अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

ऐसे करना होगा आवेदन
अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर लॉगिन कर 16 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को लेवल 7 से 12 के वेतन श्रृंख्ला में रखा जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/lNxc0bD

No comments:

Post a Comment