Monday, February 13, 2023

देश सेवा का मौका ITBP मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

ITBP Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह एक शानदार मौका है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में चिकित्सा अधिकारी के पदों के लिए गृह मंत्रालय ने एक घोषणा की है। मंत्रालय ने इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है। ITBP की आधिकारिक वेबसाइट, itbpolice जहां उम्मीदवार 15 फरवरी, 2023 से अपने ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। ITBP मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की अवधि 16 मार्च, 2023 को रात 11:59 बजे समाप्त होगी। ITBP इस भर्ती अभियान के माध्यम से सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल के लिए 297 खाली पदों को भरेगा। वैकेंसी डिटेल में सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकेंड इन कमांड) के लिए पांच पद और स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) के लिए 185 पद हैं। मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट) के लिए भी 107 पद हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि -
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) के चिकित्सा अधिकारी पद के लिए 15 फरवरी से 16 मार्च, 2023 तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। समय सीमा से पहले, निर्दिष्ट प्रारूप का उपयोग करके फॉर्म को पूरा करें।

आवेदन शुल्क ?
इन भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, OBC और EWS श्रेणियों के उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अतिरिक्त, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या भूतपूर्व सैनिकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

 
देश सेवा का मौका ITBP मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

चयन प्रक्रिया ?
भारतीय सीमा सुरक्षा बल में चिकित्सा अधिकारी का चयन दस्तावेज़ सत्यापन, साक्षात्कार, शारीरिक मानक परीक्षण (PST) और चिकित्सा परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाते हैं, उन्हें निर्धारित केंद्रों पर नामित अधिकारियों के एक बोर्ड द्वारा दस्तावेजीकरण और साक्षात्कार के लिए संपर्क किया जाएगा।

शैक्षणिक - योग्यता ?
सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम अनुसूची में सूचीबद्ध किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री।

यह भी पढ़ें - NEET UG 2023 को लेकर जानें क्या है अपडेट, यहां जाने महत्वपूर्ण जानकारी

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/IzYNO3W

No comments:

Post a Comment