Monday, December 23, 2019

Sarkari Naukri: AIIMS, जोधपुर में निकली जॉब्स, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukri: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए पात्र एवं इच्छुक आवेदकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इसके तहत कुल 112 सीनियर रेजिडेंट की नियुक्तियां की जाएंगी। ये सभी भर्तियां अलग-अलग विभागों में एक वर्ष के अनुबंध पर होंगी। अनुबंध की अवधि को कार्यप्रदर्शन के आधार पर तीन वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2019 निर्धारित की गई है। इसके बाद किसी भी प्रकार से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेः इस डॉक्टर ने कॉफी के बीज बेचकर कमाया पैसा, किया ये शानदार काम

ये भी पढ़ेः आजमाएं ये टिप्स, चुटकी में दूर होंगी बीमारियां और स्ट्रेस

जरूरी योग्यता
उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से एमबीबीएस डिग्री प्राप्त होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित विशेषज्ञता में एमएससी, एमडी, डीएनबी, एमएस, एमसीएच, एमडीएस, डीएम या पीएचडी डिग्री होनी चाहिए। चयन के दौरान अनुभवी अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जा सकती है।

परीक्षा पैटर्न व अन्य जानकारी
आयु सीमा
अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 31 दिसंबर 2019 के आधार पर की जाएगी। परीक्षार्थी ध्यान दें कि एससी, एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में पांच वर्ष की छूट मिलेगी। ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए दस वर्ष की छूट का प्रावधान किया गया है। आरक्षण के अन्य नियम केंद्र सरकार की तर्ज पर होंगे।

ये भी पढ़ेः 'दूध' बेच कर भी कर सकते हैं लाखों की कमाई, जानिए कैसे होगा मुनाफा

ये भी पढ़ेः 4 सीक्रेट मंत्र जो बदल देंगे आपकी लाइफ, बिजनेस में होगा फायदा ही फायदा

परीक्षा शुल्क
सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपए, एससी/एसटी आवेदकों को 800 रुपए चुकाने होंगे। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं। दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट प्राप्त होगी। चालान या डिमांड ड्राफ्ट किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नहीं होंगे।

कैसे करें आवेदन
www.aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर आवेदन करें। लॉगइन करके एजूकेशनल डिटेल्स भरें तथा आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर पेमेंट करें। फोटो व सिग्नेचर अपलोड करते समय साइज का ध्यान रखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2EO3mAU

No comments:

Post a Comment