Saturday, December 7, 2019

NIA recruitment : 71 पदों के लिए निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

NIA recruitment : केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने प्रतिनियुक्ति के आधार पर निरीक्षक और उप निरीक्षक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 71 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरकर संबंधित दस्तावेज के साथ इस पते पर भेज सकते हैं : ‘SP (Adm), NIA HQ, opposite CGO Complex, Lodhi Road, New Delhi, 110003’। आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 7 जनवरी, 2020 है।

आधिकारिक वेबसाइट : nia.gov.in

NIA recruitment : वेकेंसी डिटेल्स
कुल पद : 71

इंस्पेक्टर : 30 पद

सब-इंस्पेक्टर : 41 पद

NIA recruitment : पात्रता मानदंड
उम्मीदवार के पास कम से कम बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही जांच के मामलों को संभालने में कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।

NIA recruitment : सैलेरी
निरीक्षक पद के लिए ग्रेड पे 4600 रुपए के साथ उम्मीदवार को सैलेरी के रूप में 34 हजार 800 रुपए मिलेंगे। उप निरीक्षक पद के लिए ग्रेड पे 4200 रुपए सहित उम्मीदवार को सैलेरी के रूप में 34 हजार 800 रुपए (पूर्व संशोधन) (pre-revision) तक मिलेंगे। इसके अतिरिक्त दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों को प्रति माह डीए, एचआरडी, टीआरटी और अन्य भत्ते मिलेंगे। यही नहीं, प्रतिमाह बेसिक वेतन का 20 प्रतिशत विशेष भत्ता भी मिलेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2qvEwT5

No comments:

Post a Comment