Wednesday, July 4, 2018

Railtel Recruitment 2018 : डिप्टी मैनेजर के पदों के लिए निकली वेकेंसी, जल्दी करें आवेदन

Railtel कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने डिप्टी मैनेजर के पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। चयन के लिए साक्षात्कार से गुजरना होगा जो 100 अंकों का होगा। GATE 2018 में EC Paper में आए अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार मुंबई, कोलकाता, दिल्ली/गुरुग्राम और हैदराबाद/सिकंदराबाद में आयोजित किए जाएंगे। रेलटेल में शामिल होने की तारीख से निषेध की अवधि दो साल होगी। चयन होने के बाद उम्मीदवारों को दो लाख का बांड भरना होगा जिसके तहत वे तीन साल से पहले रेलटेन नहीं छोड़ सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई, 2018 है।

रिक्ति विवरण
कुल पद : 8

पद
डिप्टी मैनेजर (तकनीकी) (ई-1 लेवल)

पात्रता का मानदंड
शैक्षणिक योग्यता : आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकॉम में बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग) में डिग्री हासिल की हो या इंजीनियरिंग की अन्य शाखा में स्नातक या स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की हो जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स मुख्य विषय (उदहारण के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरण) हो। उम्मीदवारों ने GATE 2018 में ईसी पेपर भी उत्तीर्ण भी किया हो।

उम्र सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतम 28 साल रखी गई है। नियमों के अनुसार, उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

वेतनमान
चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 40 हजार से 1 लाख 40 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। वार्षिक वेेतन वृद्धि मूल वेतन के 3 प्रतिशत के बराबर होगा।

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक आवेदक रेलटेल की आधिकारिक वेबसाइट www.railtelindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रसंस्करण शुल्क के रूप में उन्हें 500 रुपए अदा करने होंगे। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों को 250 रुपए शुल्क के रूप में देनें होंगे।

जरूरी तिथि
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 14 जुलाई, 2018 है।

 

राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में नियुक्तियों को लेकर कोर्ट का नया आदेश, इनको मिलेंगी नौकरियां

राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 के लेवल दो में नियुक्ति का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। सुप्रीम कोर्ट ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 के लेवल मामले में राज्य सरकार और उम्मीदवारों को राहत देते हुए भर्ती और नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखने के आदेश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट की खंडपीठ के 30 अप्रैल 2018 के उस आदेश पर रोक लगा दी गई है जिसमें तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 (लेवल दो) में उन अभ्यर्थियों को ही पात्र माना था जिन्होंने ग्रेजुएशन के साथ बीएड व रीट भी उन विषयों के साथ पास किया हो जिस विषय के शिक्षक पद के लिए उन्होंने अप्लाई किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2tYghum

No comments:

Post a Comment