Friday, July 6, 2018

पवन हंस लिमिटेड में निकली यंग प्रोफेशनल की भर्ती, साइंस में 12वीं युवा कर सकते हैं अप्लाई

पवन हंस लिमिटेड ने पवन हंस कैडेट पायलट स्कीम के अंतर्गत यंग प्रोफेशनल के 10 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आॅनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखरी तारीख 31 जुलाई, 2018 है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत अंकों से पास होना चाहिए।

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी

पदों का विवरण

यंग प्रोफेशनल, रिक्त पद: 10


शैक्षणिक योग्यता: इस पद के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, मैथमेटिक्स एवं इंग्लिश विषय में कम से कम 60% अंको के साथ 12वीं पास होना चाहिए। (एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 55% अंक आवश्यक है)

ये भी पढ़ें: हरियाणा में बंद हो सकते हैं 3200 प्राइवेट स्कूल!, खतरे में पड़ सकता है लाखों बच्चों का भविष्य

आयु सीमा: यंग प्रोफेशनल के पद के लिए आवेदन करने वाला अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तारीख से 17 साल से कम का नहीं होना चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष रखी गई है।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, सायकोमेट्रिक टेस्ट एवं इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।

कैसे करें आवेदन: पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से www.pawanhans.co.in से ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात आवेदन की हार्ड कॉपी को 31 जुलाई 2018 तक Jt. GM (एचआर एंड एडमिन) पवन हंस लिमिटेड, कॉर्पोरेट ऑफिस, सी-14, सेक्टर- 1, नॉएडा- 201301, उत्तर प्रदेश के पते पर भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में निकली काउंसलर की भर्ती, 62 वर्षीय उम्मीदवार भी सकता है आवेदन

पवन हंस लिमिटेड का परिचय: पवन हंस हैलिकॉप्टर्स लिमिटेड भारत की एक हैलिकॉप्टर सेवा है। इसके प्रचालन जूहू विमानक्षेत्र, विले पार्ले, मुंबई-पश्चिम से नियंत्रित होते हैं। ये कंपनी ओएनजीसी को ऑफशोर स्थलों पर सेवाएं देने के अलावा ये कई राज्य सरकारों को, विशेषकर पूर्वोत्तर भारत में सेवाएं प्रदान करता है। इसके अलावा ये सार्वजनिक संस्थान जम्मू एवं काश्मीर राज्य में तीर्थस्थान वैष्णो देवी के लिये कटरा से ऊपर तक की सेवा भी देता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2u5z2fi

No comments:

Post a Comment