Thursday, February 6, 2020

Govt Jobs 2020: कृषि विकास अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, अंतिम तिथि 20 फरवरी 2020

Govt Jobs 2020: पंजाब लोक सेवा आयोग ने कृषि विकास अधिकारी (ग्रुप-ए) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर 20 फरवरी, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी को पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ लेनी चाहिए। भर्ती परीक्षा 8 मार्च, 2020 को राज्य के प्रमुख शहरों में आयोजित की जानी है।

PPSC Agriculture Development Officers भर्ती अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें

शैक्षिक योग्यता:
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम साठ प्रतिशत अंकों के साथ बी.एससी (कृषि) की डिग्री होनी चाहिए। प्राथमिकता ऐसे व्यक्ति को दी जाएगी, जिसके पास M.Sc. की डिग्री हो। मैट्रिक या उसके समकक्ष तक पंजाबी विषय की पढाई की होनी चाहिए।

आयु सीमा:
1 जनवरी, 2020 तक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पंजाब सरकार के कृषि विभाग में कृषि विकास अधिकारियों (समूह-ए) के 141 रिक्त पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की गई है। कुल पदों में से 55 पद सामान्य श्रेणी के लिए, 10 भूतपूर्व सैनिक / एलडीईएसएम के लिए, एक वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर के लिए, 3 स्पोर्ट्स पर्सन के लिए, 6 विकलांग व्यक्ति के लिए, 15 अनुसूचित जाति के लिए, अन्य अनुसूचित जाति के लिए 3 (अन्य) ESM / LDESM, अनुसूचित जाति के स्पोर्ट्स पर्सन के लिए एक, बाल्मीकि मजबी सिखों के लिए 14, Balmiki Mazbhi Siks ESM / LDESM के लिए 2, बाल्मीकि मजबी सिख स्पोर्ट्स पर्सन के लिए एक, पिछड़ा वर्ग के लिए 13, पिछड़ा वर्ग के लिए 3 ESM / LDESM, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग 14 के लिए आरक्षित हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2H14Yso

No comments:

Post a Comment