Wednesday, June 3, 2020

Sarkari Naukri 2020: पुलिस में भर्ती के लिए यहां करें आवेदन, 8वीं पास भी कर सकते हैं Apply

नई दिल्ली. Rajasthan Police Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : लॉकडाउन के बीच सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari 2020) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बेहतरी मौका है। राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police Recruitment 2020) ने 2500 पदों पर होमगार्ड की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए पहले भी आवेदन मांगे गए थे लेकिन अब दोबारा इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस वैकेंसी के लिए 8वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 10 जून से लेकर 9 जूलाई तक आवेदन कर सकते हैं। नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा।


कितनी मिलेगी सैलरी और क्या है आयु सीमा?

राजस्थान होम गार्ड भर्ती के तहत चयनित उम्मीद्वारों को 693/- प्रति दिन के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। इसके लिए 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इस वैकेंसी के आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। वहींस, SC/ST/EWS/MBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह राशि 175 रुपये रखी गई है।

उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/2HoVZBK पर जाकर 10 जून से 9 जूलाई, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी और आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए https://ift.tt/304UOSa इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3eIjx2L

No comments:

Post a Comment