Sunday, June 21, 2020

Govt Jobs: 2000 पदों पर निकली वैकेंसी, फटाफट यूं करें अप्लाई

मेडिकल क्षेत्र में अपना कॅरियर संवारने की उम्मीद रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान सरकार मेडिकल ऑफिसर के 2000 पदों पर भर्ती करने जा रही है। राजस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इसके लिए वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस की ओर से आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है। इसके लिए आवेदन और योग्यता समेत अन्य जरूरी जानकारी विभाग की वेबसाइट www.ruhsraj.org पर देखी जा सकती है।

यह होगा परीक्षा शुल्क
सामान्य या ईडब्ल्यूएस सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 5000 रुपए परीक्षा शुल्क देय होगा जबकि एससी, एसटी या दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 2500 रुपए शुल्क देना होगा। इसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में फीस रिफंड नहीं की जाएगी।

एक्जाम की डेट
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के जरिए किया जाएगा। इसके लिए परीक्षा 12 जुलाई 2020 को ली जाएगी। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने के पहले फॉर्म को अच्छी तरह से पढऩे के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि यदि आवेदन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

पद और शैक्षणिक योग्यता
मेडिकल ऑफिसर के पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार का एमबीबीएस उत्तीर्ण होना जरूरी है। आवेदन से पहले आरएमसी में रजिस्ट्रेशन कराना भी अनिवार्य है। उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 22 साल और अधिकतम 47 साल होनी चाहिए। इसकी गणना 19 जनवरी 2020 तक की जाएगी। आरक्षित वर्ग को छूट का लाभ मिलेगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जून से प्रारंभ हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hQ6HBK

No comments:

Post a Comment