Sunday, November 24, 2019

Uniraj Main Exam Form 2020: आज 100 रूपए विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन का अंतिम दिन, जानें आगे की प्रोसेस

rajasthan university Main Exam Form 2020 : राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने वाले विद्यार्थियों के लिए आज 25 नवंबर को अंतिम दिन है । प्रथम और अंतिम वर्ष के विद्यार्थी www.univexam.co.in पर BA, BSC, BCOM, MA, MCOM और MSC के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान विश्वविधालय द्वारा स्नातक (बीए, बीएससी, बीकॉम) और स्नातकोत्तर (एमए, एमएससी, एमकॉम) परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी कर दिया है। विद्यार्थी, नोटिफिकेशन के अंतिम पैराग्राफ में दिए गए लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। बिना विलम्ब शुल्क आवेदन करने की प्रक्रिया 04 नवम्बर से 18 नवम्बर 2019 तक की जा चुकी है। अगर आपको आवेदन करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही हो तो, आप कमेंट कर टीम से सहायता ले सकते है। 100 रूपए विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2019 है। 500 रूपए विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर 2019 है।

Uniraj Online Main Exam 2020 Notification

राजस्थान विश्विद्यालय में वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए बीए, बीएससी एवं बीकॉम के नियमित व स्वयंपाठी विद्यार्थियों की मुख्य परीक्षाओं के लिए सोमवार 4 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। बगैर आधार कार्ड के अभ्यर्थी परीक्षा आवेदन नहीं कर सकेंगे। पीजी के विद्यार्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 नवम्बर से शुरू हो चुकी है। 500 रुपए विलम्ब शुल्क के साथ 26 Nov से 2 Dec तक आवेदन किये जा सकेंगे।

युनिराज ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म ऐसे भरें
सबसे पहले, विद्यार्थी राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट खोलने के लिए ब्राउज़ करेंगे।
फिर राजस्थान विश्वविद्यालय के ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल पर जा सकते हैं।
इस चरण के बाद, मुख्य परीक्षा फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें।
पाठ्यक्रम और उस वर्ष का नाम दर्ज करना चाहिए जिसमें वे पढ़ रहे हैं।
जैसे ही आप उन प्राथमिक विवरणों को दर्ज करते हैं, वास्तविक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा, और फिर आपको आवश्यक विवरण भरने होंगे जो परीक्षा के संबंध में पूछे जाते हैं।
विवरण भरने के बाद, छात्रों को सभी विवरणों की जांच करनी चाहिए और यदि कोई हो, तो गलतियों को सुधारें और फिर इसे बिना असफलता के सबमिट करें।
इसके अलावा, छात्र किसी भी अद्यतन के मामले में वेबसाइट की जाँच करते रहेंगे।
आगे की प्रक्रियाओं के लिए, छात्रों को फॉर्म डाउनलोड करना चाहिए और उसका प्रिंट आउट लेना चाहिए जो कि बाकी प्रक्रियाओं में प्रमाण के रूप में उपयोग किया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33hQ8WQ

No comments:

Post a Comment