Monday, November 4, 2019

खुशखबर ! राजस्थान में विभिन्न विभागों में निकली बंपर भर्तियां, फटाफट करें आवेदन

प्रदेश की बिजली कम्पनियों में जल्द ही भर्तियां शुरू होंगी। इनमें करीब 1571 पदों के लिए वित्त विभाग ने स्वीकृति दे दी है। इसमें कनिष्ठ अभियंताओं की संख्या सर्वाधिक है। वहीं, सरकार की एनओसी मिलने के साथ ही नोडल एजेंसी राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी। पांच कम्पनियों में से सर्वाधिक भर्ती राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम में 776 पदों पर भर्ती होगी।

इनकी होंगी भर्तियां : पर्सनल ऑफिसर, अकाउंटस ऑफिसर, एईएनए जेईएन, जूनियर केमिस्ट, असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, जूनियर लीगल ऑफिसर, इंफोर्मेशन असिस्टेंट आदि।

शारीरिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू
तृतीय श्रेणी के चयनित शारीरिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की कवायद शुरू हो गई है। शिक्षा विभाग ने चयनित शारीरिक शिक्षकों से जिला आवंटन के लिए विकल्प पत्र मांगे हैं। संयुक्त निदेशक नूतन बाला कपिला के अनुसार पहले ही दिन विभाग की पोर्टल पर 3904 अभ्यर्थियों के आवेदन जमा हुए। विभाग की ओर से 4650 पदों पर भर्ती प्रस्तावित है। वहीं, निदेशालय के बाहर 16 अक्टूबर से चयनित शारीरिकशिक्षकों ने डेरा डाल रखा है। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षण) ने विकल्प पत्र के लिए आदेश जारी किए है। इसके अनुसार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से हुई प्रशिक्षण अनुदेशक ग्रेड थर्ड भर्ती परीक्षा में चयनित हुए शारीरिक शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर जिला आवंटन किया जाना है।

शारीरिक शिक्षक शाला दर्पण पोर्टल पर अपना विकल्प पत्र 15 नवंबर तक जमा करवा सकता है। इसके बाद वरियता सूची के आधार पर शिक्षा विभाग जिला आवंटित करेगा। ऑनलाइन विकल्प पत्र नहीं भरने वाले अभ्यर्थियों कोई जिला आवंटित करने के लिए विभाग स्वतंत्र रहेगा।

व्यायाम कर जताया विरोध
उधर नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित शारीरिक शिक्षकों का निदेशालय पर धरना सोमवार को १९ वें दिन भी जारी रहा। धरने में शामिल जेठाराम ने रोष जताते हुए कहा कि भले ही विभाग ने जिले आवंटित करने के लिए विकल्प मांगें है। लेकिन जब तक नियुक्ति नहीं हो जाती है, तक संघर्ष जारी रहेगा।

जनवरी में आया परिणाम

वर्ष 2018 में थर्ड ग्रेड शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में सात हजार अभ्यर्थी चयनित हुए थे। साढ़े चार हजार पदों के लिए बीते साल सितंबर में परीक्षा हुई थी, इस परीक्षा में करीब 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना भाग्य आजमाया था। इस साल जनवरी में परीक्षा परिणाम भी आ गया था जिसमें करीब सात हजार अभ्यर्थी चयनित हुए थे। लेकिन अब तक नौकरी नहीं मिलने से शिक्षा निदेशालय के आगे धरना दे रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2CbTaAX

No comments:

Post a Comment