Monday, December 14, 2020

Sarkari Naukri: एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए निकली विशेष भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

ICG AC Recruitment 2020: भारतीय तटरक्षक ने एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए विशेष भर्ती अभियान के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आईसीजी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती जनरल ड्यूटी ब्रांच में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर निकाली गई है। निर्धारित योग्यता रखने वाले सिर्फ पुरुष उम्मीदवार आईसीजी की भर्ती वेबसाइट, joinindiancoastguard.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 27 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकेंगे।

Click Here For Download Official Notification

ICG AC Recruitment 2020 Eligibility
उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग स्नातक (बीई/बीटेक) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को सीनियर सेकेंड्री (10+2) पर मैथ और फिजिक्स विषयों और न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों का जन्म 1 जुलाई 1996 और 30 जून 2000 दोनो तिथियों समेत के बीच हुआ होना चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष और एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष की छूट दी गयी है।

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

ICG AC Recruitment 2020 selection process
उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया के अंतर्गत टेस्ट के लिए अपना एडमिट कार्ड 6 जनवरी 2021 से डाउनलोड कर पाएंगे। पहले चरण का आयोजन 20 जनवरी से 20 फरवरी 2021 के बीच किया जाना प्रस्तावित है।

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर 21 दिसंबर से ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन फॉर्म 27 दिसंबर की रात 11.59 बजे तक उपलब्ध रहेगा। उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अपॉर्चुनिटीज सेक्शन में जा सकते हैं। जहां दिये गये निर्देशों को आवेदन से पहले पढ़ लें। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को अप्लीकेशन/रजिस्ट्रेशन नंबर जारी किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2K56xuh

No comments:

Post a Comment