Thursday, December 10, 2020

सरकारी नौकरी: 2582 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आखिरी मौका, दसवीं पास जल्द करें अप्लाई

Post Office GDS Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने झारखंड, पंजाब और नॉर्थ ईस्टर्न पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम मौका है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर 2020 को समाप्त होने जा रही है। इन तीनों ही सर्किल में स्थित विभिन्न डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के तौर पर काम करने के इच्छुक ऐसे उम्मीदवारों, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जीडीएस एप्लीकेशन पोर्टल, appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For More Details

पात्रता
झारखंड, पंजाब और नॉर्थ ईस्टर्न पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से हाई स्कूल/सेकेंड्री/10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा और अंग्रेजी विषयों को 10वीं के स्तर तक पढ़ा होना चाहिए। राज्यों के अनुसार आधिकारिक स्थानीय भाषा की लिस्ट के लिए भर्ती नोटिफिकेशन देखें। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार की आयु आवेदन शुरू होने की तिथि यानि 12 नवंबर 2020 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, इन राज्यों के सम्बन्धित आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

Read More: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली 7228 पदों पर नौकरियां, जल्द करें अप्लाई

Read More: ड्राइवर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
झारखंड, पंजाब और नॉर्थ ईस्टर्न तीनों ही पोस्टल सर्किल में जीडीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, appost.in पर किया जा सकता है। वेबसाइट पर विजिट करने के बाद पहले चरण में उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद दूसरे चरण में आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। इसके बाद अंतिम चरण में उम्मीदवार अपने सम्बन्धित सर्किल में जीडीएस पदों के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3754WO3

No comments:

Post a Comment