Thursday, December 17, 2020

RRB NTPC Exam City Date: रेलवे ने जारी किया नोटिस, यहां से जानें एग्जाम सिटी और परीक्षा की तिथि

RRB NTPC Exam City And Date: रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती परीक्षा के आयोजन को लेकर जरुरी नोटिस जारी कर दिया है। इस भर्ती के अंतर्गत 35 हजार पदों के लिए पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी 1) का आयोजन 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक किया जाना है। रेलवे भर्ती बोर्ड के अनुसार एनटीपीएसी भर्ती के लिए लगभग 1.25 करोड़ आवेदनों के मद्देनजर सीबीटी का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। इसके अंतर्गत पहले चरण में 23 लाख उम्मीदवारों के लिए सीबीटी का आयोजन दिसंबर-जनवरी में किया जाएगा। साथ ही, आरआरबी नोटिस के अनुसार, पहले चरण में सम्मिलित होने वाले इन 23 लाख उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी के साथ-साथ एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए रेलवे पास डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व, यानि आज, 18 दिसंबर से एक्टिव किया जाएगा।

Click Here For Check Official Notice

How To Check RRB NTPC Exam City & Date
आरआरबी एनटीपीसी फेज 1 एग्जाम सिटी और डेट 2020-21 की जानकारी लेने के लिए अपने सम्बन्धित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना – सीईएन 01/2019 के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना अप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी 2020-21 ऑनलाइन चेक कर पाएंगे।

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

RRB NTPC Admit Card 2020
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा के पहले चरण (28 दिसंबर से 13 जनवरी) में सम्मिलित होने वाले 23 लाख उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र उनकी परीक्षा तिथि से चार दिन पूर्व जारी किया जाएगा। इसका अर्थ है कि जिन उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि 28 दिसंबर होगी उनके लिए आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 24 दिसंबर 2020 को जारी किये जाएंगे। उम्मीदवार अपनी परीक्षा तिथि आज, 18 दिसंबर को एक्टिव किये जाने वाले आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी 2020-21 लिंक से ले पाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/38cW73S

No comments:

Post a Comment