Saturday, December 5, 2020

RRB MI Admit Card 2020: एग्जाम सिटी और तिथि के लिए लिंक हुआ एक्टिव, ऐसे करें चेक

RRB MI Admit Card 2020: आरआरबी मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड कैटेगरी के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एग्जाम सिटी की डिटेल, एग्जाम डेट डिटेल सहित मॉक टेस्ट का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके मॉक टेस्ट भी दे सकते। उम्मीदवार यह जानकारी ले सकते हैं कि उनकी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) किस सिटी में और किस तारीख को है। मॉक टेस्ट का लिंक केवल कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अभ्यास के लिए है। परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर से 18 दिसंबर तक किया जाएगा।

Click Here For Check Details

ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम सिटी, तारीख की सूचना व मॉक टेस्ट का लिंक आज, यानी 5 दिसंबर को शाम 5 बजे से 18 दिसंबर तक एक्टिव रहेगा। उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि आज केवल सीबीटी डेट और एग्जाम सिटी की डिटेल जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले जारी होंगे। यानी कि यदि किसी उम्मीदवार की परीक्षा 15 दिसंबर को है तो एडमिट कार्ड 11 दिसंबर को जारी होगा।

Read More: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली 7228 पदों पर नौकरियां, जल्द करें अप्लाई

Read More: ड्राइवर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

आरआरबी ने शुक्रवार को परीक्षा का डिटेल्ड शेड्यूल जारी किया है। शेड्यूल के अनुसार, 15 दिसंबर से 18 दिसंबर तक प्रतिदिन दो शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। पहले शिफ्ट की परीक्षा 10:30 से शुरू होगी और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से प्रारंभ होगी। परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट, rrbcdg.gov.in पर जाकर पदों के अनुसार तारीख व समय की जांच कर सकते हैं।

Read More: असिस्टेंट मैनेजर के 341 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया 9 दिसंबर से शुरू
Read More: असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में आरआरबी ने मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड केटेगरिज के तहत कुल 1,663 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। 8 मार्च, 2019 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी और 30 अप्रैल, 2019 को पूरी की गई। इस भर्ती के तहत जूनियर स्टेनोग्राफर हिन्दी/इंग्लिश, जूनियर ट्रांसलेटर हिंदी, वेलफेयर इंस्पेक्टर, टीचर, लॉ असिस्टेंट, कुक सहित अन्य रिक्त पद भरे जाने हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/37GVwak

No comments:

Post a Comment