Thursday, December 3, 2020

SBI PO Recruitment 2020: एसबीआई पीओ भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका, फटाफट करें अप्लाई

SBI PO Recruitment 2020: भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का कल यानी 4 दिसंबर, 2020 अंतिम दिन है। इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 2000 से अधिक पद भरे जाएंगे। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। SBI द्वारा CBT परीक्षा 31 दिसंबर 2020 और 2, 4, 5 जनवरी 2021 को आयोजित होना प्रस्तावित है।

Click Here For Download Official Notification

Click Here For Apply Online

SBI PO Recruitment 2020 के तहत कुल 2,000 से अधिक पदों को भरा जाएगा। इनमें से 200 सीटें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवारों को इन पदों के लिए प्रीलिम्स, मुख्य, साक्षात्कार और पूर्व-परीक्षा प्रशिक्षण को क्लियर करना होगा।

आयुसीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और 30 साल से कम हो। आयु की गणना 4 अप्रैल, 2020 तक की जाएगी।

Read More: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

SBI PO Salary Recruitment 2020
चयनित उम्मीदवारों को चार अग्रिम वेतन वृद्धि के साथ 27,620 रुपये के मूल वेतन पर काम पर रखा जाएगा. वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा। उम्मीदवार डीए, एचआरडी, सीसीए, और अन्य भत्ते के लिए योग्य होंगे. चयनित उम्मीदवारों को शामिल होने के समय 2 लाख रुपये के बॉन्ड पर हस्ताक्षर करना होगा। बॉन्ड के अनुसार उम्मीदवारों को न्यूनतम तीन वर्षों के लिए बैंक को अपनी सेवा देनी होगी।


उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार जो अंतिम वर्ष में हैं या ग्रेजुएट के फाइनल सेमेस्टर में है, वे इस शर्त के अंतर्गत के अधीन आवेदन कर सकते हैं। इसमें कहा गया है कि यदि साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें 31 दिसंबर को या उससे पहले ग्रेजुएट परीक्षा उत्तीर्ण करने का सर्टिफिकेट देना होगा।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36wZzGU

No comments:

Post a Comment