Wednesday, September 9, 2020

NCTE Recruitment 2020 : क्लर्क, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर सहित अन्य के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

NCTE Recruitment 2020: राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद ने सहायक, आशुलिपिक ग्रेड ‘सी’, स्टेनोग्राफर ग्रेड डी, लोअर डिविजनल क्लर्क (एलडीसी) व डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के 18 पदों पर भर्ती निकाली है | उक्त पदों के लिए योग्य उम्मीद्वार आवेदन 19 सितम्बर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है | इस NCTE Vacancy 2020 के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। इस पोस्ट में, हम NCTE भर्ती से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जैसे आधिकारिक अधिसूचना, भर्ती कार्यक्रम, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया,परीक्षा शुल्क, पात्रता रिक्ति, चयन प्रक्रिया, आदि के बारे में जानकारी दी है।

Click here for apply online

असिस्टेंट - 3 पद
शैक्षणिक योग्यता - स्नातक
आयु सीमा - 20 से 27 वर्ष

स्टेनोग्राफर ग्रेड सी - 3 पद
शैक्षणिक योग्यता - 12वीं पास एवं 100 शब्द प्रति मिनट की गति हिन्दी/अंग्रेजी शॉर्टहैंड। कंप्यूटर पर डाटा एंट्री व वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान।
आयु सीमा - 18 से 27 वर्ष

स्टेनोग्राफर ग्रेड डी- 6
शैक्षणिक योग्यता - 12वीं पास
डिक्टेशन : 10 mts. @ 80 w.p.m.
ट्रांसक्रिप्शनव : 65 mts. (Eng.) 75 mts. हिन्दी) (मैनुअल टाइपराइटर) या 50 mts. (इंग्लिश). 65 mts. (हिन्दी) (कंप्यूटर पर)
आयु सीमा - 18 से 27 वर्ष

डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ)- 01
शैक्षणिक योग्यता - 12वीं पास एवं 15000 से अधिक की डिप्रेशंस
आयु सीमा - 18 से 25 वर्ष

एलडीसी - 5
शैक्षणिक योग्यता - 12वीं पास
कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग या 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी टाइपिंग। कंप्यूटर पर काम करने का ज्ञान।
आयु सीमा - 18 से 27 वर्ष

सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा में एससी एसटी वर्ग को पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।


आवेदन शुल्क
आवेदन का अनारक्षित (GEN/OBC) सहायक और आशुलिपिक ग्रेड ‘सी’ 1250/- रूपये तथा आशुलिपिक ग्रेड- ‘डी’, अवर श्रेणी लिपिक (एलडीसी) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) वालो को 1000/- रूपये और आरक्षित /महिला (SC/ST/PWd/All Female) का कोई शुल्क नहीं लगेगा । फीस सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देंखे |



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jVzYeK

No comments:

Post a Comment