Monday, May 4, 2020

IGNOU, BCECEB और अन्य सरकारी विभागों में निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

IGNOU, BCECEB Recruitment 2020 : आर्थिक सुस्ती के बीच विभिन्न सरकारी और प्राइवेट सेेक्टरों ने नई भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया आमंत्रित की हैं, जबकि अन्य सेक्टरों ने आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने 57 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जबकि पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने 48 पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। वहीं, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) ने विभिन्न रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। रिक्त पदों में से अधिकांश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया इसी महीने बंद हो जाएगी।

इस हफ्ते इन पदों के लिए ऐसे करें आवेदन
CIPET recruitment 2020 : रसायन और उर्वरक मंत्रालय के अधीन केंद्रीय प्लास्टिक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान (Central Institute of Plastics Engineering and Technology) ने तकनीकी और गैर तकनीकी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार कुल 57 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cipet.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को पूरी तरह भरे हुए आवेदन फॉर्मों को 29 मई तक भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट का अध्ययन कर लें।

CPCB vacancy notification 2020 : पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board) ने 48 पदों के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 5 मई को शुरू होगी और 25 मई तक चलेगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cpcb.nic.in पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को सैलेरी के रूप में 1 लाख 77 हजार रुपए तक मिलेंगे।

बिहार के विभिन्न सरकारी विभागों में निकली भर्ती
बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board) ने शहरी स्थानीय निकाय (Urban Local Bodies) के तहत शहर प्रबंधक (city manager) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 163 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू है और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर लॉग कर 27 मई तक आवेदन कर सकते हैं। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड ने दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए AMIN पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया है। उम्मीदवार इन पदों के लिए 7 मई तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रेल थी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IGNOU recruitment 2020 : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से निदेशक, रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, जनसंपर्क अधिकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 मई तक बढ़ा दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zORYWe

No comments:

Post a Comment