Sunday, May 10, 2020

Govt Jobs: ओडिशा स्टेट कॉपरेटिव बैंक में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

OSCB Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ओडिशा स्टेट कॉपरेटिव बैंक (OSCB) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल ओडिशा स्टेट कॉपरेटिव बैंक (OSCB) ने बैकिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर और सिस्टम मैनेजर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओडिशा स्टेट कॉपरेटिव बैंक की आधिकारिक वेबसाइट odishascb.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. OSCB Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि OSCB Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड-2 के 267 पदों, बैंकिंग असिस्टेंट ग्रेड-2 के 485 पदों और सिस्टम मैनेजर के 34 पदों कुल मिलाकर ***** पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Eligibility Criteria
इन पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के अनुसार उम्मीदवारों को कंप्यूटर की जानकारी होना और स्नातक होना अनिवार्य है. उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यताएं पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड-2 और सिस्टम मैनेजर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड पे 4200 के तहत प्रति महीने 9300-34800 रुपए की सैलरी मिलेगी. वहीं बैंकिंग असिस्टेंट ग्रेड-2 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड पे 2000 के तहत प्रति महीने 5200-20200 रुपए की सैलरी मिलेगी.
जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप 1000 और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 600 रुपए चुकाने होंगे.

OSCB Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन
असिस्टेंट मैनेजर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट odishascb.com पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे OSCB Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.OSCB Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा। नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YW1GRr

No comments:

Post a Comment