Thursday, March 9, 2023

DSSSB Recruitment 2023: DSSSB भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू, आवेदन करने से पहले जानें महत्वपूर्ण जानकारी

DSSSB Recruitment 2023: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ग्रुप बी के 258 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 9 मार्च, 2023 से शुरू होकर 7 अप्रैल, 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार जो दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) इन ग्रुप बी पदों में रुचि रखते हैं और आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के ग्रुप बी के 258 पदों के लिए पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

 

ऑनलाइन आवेदन की महत्वपूर्ण तिथि -

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 09 मार्च, 2023 से
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 07 अप्रैल 2023

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए शैक्षणिक योग्यता-

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं/12वीं/डिप्लोमा/BE/B.Tech संबंधित क्षेत्र में अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए, कृपया अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- JEE Advanced 2023: छात्रों के लिए छूट की मांग वाली याचिका पर 23 मार्च को होगी सुनवाई

.


दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के लिए आयु -सीमा

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के ग्रुप बी के 258 पदों के लिए पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। जिसके लिए आवेदक जारी की गयी अधिसूचना देख सकते हैं।


दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) चयन प्रक्रिया-

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ग्रुप बी भर्ती 2023 की चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा (विशिष्ट पदों के लिए), चिकित्सा परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन आदि चरणों से गुजरने के बाद अंतिम चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- PSTET Admit Card 2023: एडमिट कार्ड हुए जारी, इस तरह करें डाउनलोड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/dKhvo7r

No comments:

Post a Comment