Saturday, March 25, 2023

Delhi University: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर हो रही है भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल्स

DU Recruitment 2023: कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी (CVS Delhi University) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 106 पदों को भरा जाना है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट cvs.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 तक है। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत मार्क्स के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो और साथ ही उसके पास यूजीसी नेट पास करने का सर्टिफिकेट भी होना आवश्यक है।

 

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ?

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए अनारक्षित उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट ?

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी (CVS Delhi University) में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 तक है।

यह भी पढ़ें - JEE Main Session 2: एग्जाम 6 अप्रैल से, अच्छी रैंक के लिए इस तरह करें तैयारी

du_b.jpg

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता ?

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत मार्क्स के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो और साथ ही उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) या वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) भी पास होना आवश्यक है।
कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी (CVS Delhi University) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती की अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़े - EPFO Recruitment: ईपीएफओ में बंपर भर्ती 2859 पदों के लिए इस डेट से होंगे आवेदन, देखें यहां



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/BuKNHrv

No comments:

Post a Comment