Tuesday, November 17, 2020

DDA Answer key 2020: पटवारी सहित अन्य पदों पर आयोजित भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, यहां से करें चेक

DDA Answer Key 2020: दिल्ली विकास प्राधिकरण ने विभिन्न पदों पर आयोजित भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। यह उत्तर कुंजी उप निदेशक, सहायक निदेशक, सहायक लेखा अधिकारी, योजना सहायक, एसओ, वास्तु सहायक, सर्वेक्षणकर्ता, आशुलिपिक, पटवारी, जूनियर सचिवालय सहायक और माली पदों पर आयोजित होने वाली परीक्षा की जारी की गई है। उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑनलाइन लिंक भी एक्टिव कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने उक्त पदों पर आयोजित भर्ती परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे अपनी आंसर की DDA की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Click Here For Download Official Notification

जिन उम्मीदवारों को परीक्षा में पूछे गए सवालों या उत्तरों पर आपत्ति है, वे ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। कैंडिडेट्स अपनी आपत्ति लिंक एक्टिवेट होने के 5 दिनों के अन्दर भेज देवें। अंतिम तिथि के बाद कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जायेगी। प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। फाइनल आंसर की जारी होने के साथ ही रिजल्ट जारी किए जाएंगे। यह परीक्षा 5, 6, 8 नवंबर और 9 से 12 नवंबर 2020 तक दिल्ली के विभिन्न परीक्षा केंदों पर आयोजित की गई थी।

Read More: ड्राइवर और अटेंडेंट सहित नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Read More: जेल विभाग में सहायक अधीक्षक के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

इस परीक्षा के जरिए दिल्ली विकास प्राधिकरण में 629 पदों को भरा जायेगा। जो कैंडिडेट्स प्रीलिम्स परीक्षा में पास होंगें उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल किया जाएगा।

How To Check DDA Answer Key 2020

उम्मीदवार उत्तर कुंजी चेक करने के लिए सबसे पहले प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन या नई अपडेट में जाएं। यहां दिए गए भर्ती परीक्षा के संबंधित लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3pFITEW

No comments:

Post a Comment