Tuesday, October 6, 2020

NEET 2020 Result: एनटीए ने जारी की OMR Sheet, यहां से करें डाउनलोड

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2020 की परीक्षा की OMR शीट जारी की है। ओएमआर शीट को एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से ओमएमआर शीट और रिकॉर्ड रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं। सभी सब्जेक्ट्स फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में अपने जवाब OMR शीट्स से आंसर की के साथ मैच कर के देख सकते हैं। सभी उम्मीदवार अब अपने उत्तरो की जांच कर सकते हैं और उत्तरों को एनटीए द्वारा जारी ओएमआर आन्सर शीट्स से अपने अंकों की गणना कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
उम्मीदवार OMR शीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर NEET 2020 OMR Sheet पर क्लिक करें। यहां पर नया पेज खुलने पर अपनी जानकारी जैसे- एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड डालें। नीट 2020 OMR शीट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी। आप OMR शीट को डाउनलोड कर के आंसर की से अपने उत्तर चेक कर सकते हैं।

7 अक्टूबर तक सकते है चैलेंज
अगर स्टूडेंट्स इसे चुनौती देना चाहते हैं तो दे सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार 5 से 7 अक्टूबर तक चैलेंज करने का मौका दिया गया है। एक सवाल को चैलेंज करने के लिए 1000 शुल्क देना पड़ेगा। अगर आपत्ति सही पाई जाती है तो प्रोसेसिंग फीस वापस कर दी जाती है। 7 अक्टूबर तक स्टूडेंट्स आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए इस लिंक पर जाकर स्टूडेंट्स को लॉग इन करना होगा।

परीक्षा में 90 फीसदी छात्र हुए शामिलNEET 2020 Result
आपको बता दें कि देशभर में विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आजित की गई थी। इसके लिए 3,843 परीक्षा केंद्रों बनाए गए। आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे। नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3d1vnFD

No comments:

Post a Comment